4 साल के संघर्ष के बाद मुझे साथ निभाना साथिया में भूमिका मिली – स्नेहा जैन

अभिनेत्री स्नेहा जैन वर्तमान में साथ निभाना साथिया शो में गहना की भूमिका निभा रही हैं। वह शो का हिस्सा बनकर खुश हैं लेकिन इस मुकाम तक पहुंचना आसान नहीं है।

खैर, स्नेहा जैन एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री होने के साथ-साथ सोशल मीडिया प्रभावित भी हैं। वह शो साथ निभाना साथिया 2 के बाद प्रसिद्धि में आईं।

उन्होंने 2016 में धारावाहिक कृष्णदासी से अपने करियर की शुरुआत की, जहां उन्होंने केवल कुछ एपिसोड के लिए एक भूमिका निभाई।

बाद में, उन्हें “साथ निभाना साथिया 2” नाम से लोकप्रिय होने वाले धारावाहिक में मुख्य भूमिका निभाने के लिए चुना गया।

स्टार प्लस का लोकप्रिय शो साथ निभाना साथिया 2 टेलीविजन पर वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

मीडिया में नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, अभिनेता हर्ष नागर और स्नेहा जैन को मुख्य भूमिका निभाने के लिए चुना गया है।

हर्ष, जिन्हें हाल ही में टीवी शो कार्तिक पूर्णिमा में देखा गया था, अनंत की भूमिका निभाएंगे। स्नेहा, जिन्होंने गुजराती टीवी उद्योग में काम किया है और एक हिंदी डेली सोप से अपनी शुरुआत करेंगी, गहना के रूप में दिखाई देंगी।

देवोलीना भट्टाचार्जी लोकप्रिय शो के दूसरे सीज़न के लिए गोपी बहू की अपनी भूमिका को फिर से निभाएंगी।

वह अपने स्कूल के दिनों से ही एक अभिनेत्री बनना चाहती थी और जीवन में ही इस दिशा में काम करना शुरू कर दिया था।

हालांकि, टेली वर्ल्ड की अपनी चुनौतियां हैं। वह कहती हैं, “मैंने 2016 में कृष्णादासी शो से अपने करियर की शुरुआत की थी। उसके बाद मुझे कुछ भी अच्छा नहीं मिला। इसलिए मैंने क्राइम पेट्रोल जैसे एपिसोड करना शुरू किया। वो 4 साल मेरे जीवन के सबसे कठिन साल थे।

मैं ऑडिशन देता था लेकिन उसमें से कुछ नहीं निकलता था। इसने मुझे मेरी काबिलियत पर सवाल खड़ा कर दिया।

मैंने खुद से पूछना शुरू किया कि क्या मैं काफी अच्छा हूं, क्या मैं काफी प्रतिभाशाली हूं। मैंने कभी किसी चीज में खुशी महसूस नहीं की। मैं ज्यादातर समय उदास रहता था।

भले ही मेरा परिवार एक चट्टान की तरह मेरे साथ खड़ा था, फिर भी दिन के अंत में, मुझे लगा कि मैं पर्याप्त नहीं कर रही थी, ”स्नेहा साझा करती है।

लेकिन अचानक चीजें बदल गईं। उन्होंने साथ निभाना साथिया के लिए ऑडिशन दिया और भूमिका हासिल की। “जब मैं निर्माताओं से मिला तब मुझे एहसास हुआ कि मुझे शो के लिए चुना गया है।

मुझे विश्वास नहीं हो रहा था! मेरे माता-पिता और दोस्त मेरे लिए बहुत खुश थे। मैंने प्रोमो लॉन्च होने तक किसी से कुछ नहीं कहा; यह ऐसा था जैसे मैं एक सपना जी रहा था। अब मेरे लिए पीछे मुड़कर नहीं देखना है, ”स्नेहा कहती हैं।

शुरुआत में जब शो शुरू हुआ तो स्नेहा को कुछ ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा लेकिन उन्होंने इसका असर खुद पर नहीं पड़ने दिया।

“जब भी किसी शो का सीज़न 2 होता है, दर्शक अक्सर पिछले सीज़न के अभिनेताओं को देखना चाहते हैं। लोग कहेंगे कि वे कोकिला और गोपी को शो में देखना चाहते हैं।

मुझे बुरा लगेगा लेकिन फिर मैंने आलोचना को सकारात्मक तरीके से लेने का फैसला किया और अपनी सारी ऊर्जा को कड़ी मेहनत करने के लिए इस्तेमाल किया। और आज सब ठीक है, ”स्नेहा कहती हैं।

ऐसे समय में जब कुछ ही समय में शो ऑफ एयर हो गए हैं, तो क्या उन्हें ऐसी बातों की चिंता है? “मैं एक कठिन समय से गुज़रा हूँ और अब यह स्थान आरामदायक है।

लेकिन मैं अपने रास्ते में आने वाली हर चीज का सामना करने के लिए मानसिक रूप से तैयार हूं। शुरुआत में मैं टीआरपी को लेकर डरता था लेकिन अब नहीं।

मेरे एक सह-अभिनेता ने एक बार मुझसे कहा था ‘जब एक कहानी खतम होगी, तबी तो दोसरी शुरू होती है’। यह कुछ ऐसा है जिसे मैं हमेशा ध्यान में रखती हूं,” वह कहती हैं।

स्नेहा जैन अभी लोकप्रिय हो रही थीं। उसके पीछे मुख्य कारण धारावाहिक “साथ निभाना साथिया 2” है जहाँ वह “घना देसाई” की मुख्य भूमिका निभा रही थी।

लेकिन, अगर हम स्नेहा के इतिहास के विवरण के बारे में बात करते हैं।

स्नेहा का जन्म 1992 में मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। उन्होंने मुंबई के प्राइवेट स्कूल से स्कूली पढ़ाई की।

परंतु,

2016 में, उन्होंने अपने करियर की शुरुआत धारावाहिक “कृष्णदेसाई” से की। कृष्णदेसाई एक भारतीय धारावाहिक है जो पहले कलर्स टीवी पर प्रसारित किया गया था। इस धारावाहिक का पहली बार प्रीमियर 25 जनवरी 2016 को हुआ था।

धारावाहिक “कृष्णदेसाई” में, उन्होंने पूर्व देशमुख की भूमिका निभाई। उसके बाद उनकी जगह प्रियंका पुरोहित ने ले ली।

Add a Comment

Your email address will not be published.

Vivek Bindra Net Worth Aditya Chopra Net Worth Rohit Shetty Net Worth Nagarjuna Net Worth Kamal Haasan Net Worth